खोया हुआ प्रोटोटाइप स्मार्टफोन लौटाने वाले को ये कंपनी देगी 4 लाख रुपए का इनाम

खोया हुआ प्रोटोटाइप स्मार्टफोन लौटाने वाले को ये कंपनी देगी 4 लाख रुपए का इनाम

जिसका कभी कोई फोन खोया होगा उनको इसका दर्द पता होगा। लेकिन सोचिए फोन बनाने वाली कंपनी का कोई फोन खो जाए तो क्या होगा? काफी समय पहले एपल का आईफोन 4 एक पब में खो गया था। गूगल का पिक्सल 3 एक्सएल भी खो गया था जो एक कैब में मिला। खबर है कि ऑनर का एक प्रोटोटाइप फोन खो गया है। इसको वापस करने वाले के लिए कंपनी ने 4लाख रुपए का इनाम भी रखा है।

एक ट्वीट में ऑनर जर्मनी ने दावा किया कि उनके एक एम्प्लॉई से फोन खो गया। ऑनर का प्रोटोटाइप फोन जर्मनी में 22 अप्रैल को डसलडॉर्फ से म्यूनिक ICE 1125 ट्रेन में  खो गया है।

हुवेई की सब-ब्रांड कंपनी ने उसी ट्वीट में इनाम की राशि का का जिक्र भी किया है। बताया गया कि खोया हुआ डिवाइस ग्रे कलर के प्रोटेक्टिव केस में रखा है। जिससे फोन का रियर डिजाइन और कैमरा ढंका हुआ है।

21 मई को लंदन में ऑनर का 20 सिरीज फोन लॉन्च किए जाने की तैयारी थी। अंदाजा लगाया जा रहा है कि खोया हुआ प्रोटोटाइप ऑनर 20 फोन का ही था। 

ऑनर शायद 21 मई के बाद प्रोटोटाइप की खोज करना भी बंद कर दे। हालांकि, कंपनी के पास अभी काफी समय है और शायद इसी वजह से वह पूरा दम लगाकर इस प्रोटोटाइप फोन को खोज रही है।

क्या है प्रोटोटाइप
मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनियां फोन को लॉन्च करने से पहले अक्सर उसके प्रोटोटाइप मॉडल को अपने कर्मचारियों को टेस्टिंग के लिए देते हैं। हालांकि प्रोटोटाइप डिवाइस को ऐसे केस में रखा जाता है, जिससे कि फोन की डिजाइन, लुक लीक न होने पाएं। यही वजह है कि कंपनी ने इतना बड़ा इनाम रखा है।