जियो की 4G स्पीड हो गई है कम तो इन 5 आसान ट्रिक्स से करें फास्ट

जियो की 4G स्पीड हो गई है कम तो इन 5 आसान ट्रिक्स से करें फास्ट

मुकेश अंबानी की मालिकाना हक वाली Jio के टेलीकॉम सेक्टर में कदम रखने के बाद से ही फ्री डेटा और कॉलिंग की सुविधा मिलने लगी। ऐसे में यूजर्स की ओर से जियो को काफी पसंद किया जा रहा है। जियो के यूजर्स की संख्या भी रोज बढ़ती ही जा रही है। लेकिन कई यूजर्स की यह भी शिकायत है कि रिलायंस जियो की इंटरनेट स्पीड काफी स्लो हो रही है।

इसके अलावा यूजर्स को Jio के नेटवर्क प्रॉब्लम से भी परेशान होना पड़ता है। यूजर्स को शिकायत है कि उन्हें जियो की फास्ट स्पीड नहीं मिलती। ऐसे में यदि आप भी जियो की स्पीड को लेकर परेशान हैं तो बता दें कि कई तरीकों से आप इंटरनेट स्पीड को बढ़ा सकते हैं। हम आपको कुछ ऐसे ट्रिक्स बता रहे हैं, जिससे 4G स्पीड फिर से फास्ट मिलने लगेगी।

ये सेटिंग बहुत ही आसान है और इन्हें कोई भी आराम से कर सकता है। इसके लिए आपको कुछ इंस्ट्रक्शन फॉलो करने होंगे।

स्टेप 1- सबसे पहले अपने फोन की सेटिंग में जाएं। आप APN सेटिंग में बदलाव कर अपने जियो की 4G स्पीड बढ़ा सकते हैं। यहां आपको मोबाइल नेटवर्क का ऑप्शन मिलेगा। अब आपको इसमें Preferred Network Type को LTE में सेट करना होगा।

स्टेप 2- अब मोबाइल की सेटिंग में फिर से जाएं। यहां Access Point Names ऑप्शन को सेलेक्ट करें। इसमें आपको कई ऑप्शन नजर आएंगे। इनमें से आपको APN प्रोटोकॉल वाला ऑप्शन चुनना होगा। अब इसमें 1pv4/1pv6 को सेलेक्ट कर दें।

स्टेप 4- इन सबके अलावा, आपके एंड्रॉयड फोन के सिस्टम में कुछ रैंडमली फाइल सेव हो जाते हैं। इन फाइल्स को कैश फाइल्स कहते हैं। इसकी वजह से भी आपके फोन का इंटरनेट स्लो चलने लगता है। ऐसे में अपने फोन से इन फाइल को डिलीट कर इंटरनेट की स्पीड बढ़ा सकते हैं।