Jio यूजर्स हो जाएं अलर्ट, इस फेक मैसेज से हो सकता है आपका अकाउंट खाली!

Jio यूजर्स हो जाएं अलर्ट, इस फेक मैसेज से हो सकता है आपका अकाउंट खाली!

जियो अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए समय-समय पर कई ऑफर्स देती रहती है। चाहें वो फ्री डेटा हो और अनलिमिटेड कॉलिंग। लेकिन इन ऑफर्स के बीच जियो का एक मामला सामने आया है। Jio के नाम से यूजर्स को मैसेजे भेजे जा रहे हैं जिसमें ये कहा जा रहा है कि उन्हें तीन महीने तक फ्री में रोज 25 जीबी डेटा दिया जाएगा।

कंपनी के नाम पर भेजे गए मैसेज में लिखा है, "BREAKING NEWS!! रिलायंस जियो तीन महीने के लिए फ्री में रोजाना 25 जीबी डेटा दे रहा है। ऐप को डाउनलोड करें और ऑफर को एक्टिवेट करने के लिए रजिस्टर करें।"

इस मैसेज के साथ एक लिंक भी दिया गया है। लिंक को जैसे ही क्लिक करते हैं तो एक नया पेज ओपन हो जाता है जिसमें एक APK ऐप का लिंक दिया होगा। इस लिंक पर क्लिक करते ही ऐप डाउनलोड होने लगेगा जो कि आपके फोन का डेटा के साथ डिटेल भी चुरा सकता है।

इस मैसेज को लेकर जियो के आधिकारी का कहना है कि यह लिंक फर्जी है और Jio की ओर से ऐसे किसी भी ऑफर की घोषणा नहीं की गई है। साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि ऐसे ऐप के झांसे में नहीं आएं।

फोन का डेटा हो सकता है चोरी
ऐसे लिंक आपके फोन डेटा को भी चोरी कर सकते हैं। अगर आप अपने फोन में इस तरह के किसी ऐप को इंस्टॉल करते हैं तो इससे आपका डेटा भी चोरी किया जा सकता है। यहां तक कि इससे आपके बैंक अकाउंट को भी खाली किया जा सकता है।