Mother's Day Gift: कम बजट में भी अपनी मां को ये गिफ्ट्स देकर इस दिन को बना सकते हैं यादगार, देखें तस्वीरें

Mother's Day Gift: कम बजट में भी अपनी मां को ये गिफ्ट्स देकर इस दिन को बना सकते हैं यादगार, देखें तस्वीरें

मगर यहां भी उन बच्चों को दिक्कत आती है जो स्टूडेंट हैं और उनकी पॉकेट मनी कम है। ये गिफ्ट देने के लिए बच्चे 200-300 रूपये से अधिक का बजट नहीं बना पाते हैं। मगर इस महंगाई के दौर में इतने में मिलता ही क्या है। अगर आपका भी यही मानना है तो हम आपको बता दें कि मात्र 200 रूपये के बजट में मां को गिफ्ट देने के लिए एक या दो नहीं, बल्कि पूरे 20 गिफ्ट आइडियाज हैं। इनमें से आप अपनी पसंद का गिफ्ट चुनें और मां को खुश कर लें।

मोबाइल फोन कवर - आजकल बच्चों से लेकर बड़ों, सभी के पास मोबाइल फोन है। आपकी मां के पास भी होगा। तो उन्हें मोबाइल का कवर गिफ्ट करें। आप कस्टमाइज भी ले सकते हैं।

 

लिपस्टिक - 200 से 300 रूपये के बजट में कई सारी अच्छी कम्पनी की लिपस्टिक आती हैं। ये लोकल नहीं होती हैं। इसके अलावा आप मदर्स डे ऑनलाइन ऑफर्स का भी लाभ उठा सकते हैं।

 

काजल - आपकी मां काजल लगाती हैं तो आप उन्हें ये भी गिफ्ट कर सकते हैं। काजल के अलावा ऐसी कोई भी कॉस्मेटिक आइटम जो आपको उनके मुताबिक अपने बजट में लगे, तो खरीद लें।

 

स्किन केयर प्रोडक्ट - कोई क्रीम या मॉइस्चराइजर जो आपको पता हो कि मां हमेशा इस्तेमाल करती हैं और वह आपके बजट में भी है तो यह भी एक अच्छा मदर्स डे गिफ्ट बन सकता है।

 

फोटो फ्रेम - मां के साथ अपनी सबसे अच्छी तस्वीर को प्रिंट कराएं और उसे एक फ्रेम में लगाकर गिफ्ट करें। फोटो फ्रेम आपको 200 रूपये से कम में आसानी से मिल जाएगा।

 

किताब - अगर आपकी मां किताबें पढ़ने की शौक़ीन हैं तो उन्हें उनकी पसंद के हिसाब की एक किताब गिफ्ट करें। ऑनलाइन ऑफर मिल जाए तो किताब असती मिल जाएगी।

 

की चेन - मदर्स डे के मौके पर पास की गिफ्ट शॉप में मां को समर्पित संदेशों वाला केचें मिल जाएगा। आपको अपनी मन के हिसाब से जो सबसे बेस्ट लगे वो ले लें।

 

पूजा थाली - अमूमन माओं को पाठ पूजा में काफी दिलाचापी होती है और इसमें इस्तेमाल होने वाली चीजें भी उन्हें बेस्ट चाहिए। तो मुमकिन है कि पूजा थाली उन्हें पसंद आए।

 

भगवान की मूर्ति/तस्वीर - आजकल गिफ्ट शॉप पर श्रीकृष्ण, गणेश की बेहद क्यूट मूर्तियां मिलती हैं। ये बजट में भी होती हैं। ये आप मां को गिफ्ट कर सकते हैं।

 

कप सेट - महिलाओं को अपनी किचन में कप सेट की कलेक्शन करना बेहद पसंद होता है। ये जितने भी हों उन्हें कम लगते हैं। तो यह भी एक गिफ्ट बन सकता है।

 

ईयरिंग - अगर आपकी मां आर्टिफीशियल जूलरी पहनती हैं तो आप उनके लिए ईयरिंग ले सकते हैं। 200 रूपये के बजट में अच्छा सेट मिल जाएगा

 

कॉस्मेटिक पाउच - मां के कॉस्मेटिक सामान को रखने के लिए अगर उनके पास कोई अच्छा पाउच नहीं है तो उन्हें ये भी गिफ्ट कर सकते हैं। इस गिफ्ट को रोजाना इस्तेमाल कर वे आपके याद करेंगी।

 

छोटा पर्स - 200 रुपये में हैंडबैग तो नहीं आएगा लेकिन छोटा वॉलेट मिल सकता है। इसमें आप ऑनलाइन ऑफर्स का भी लाभ उठा सकते हैं।

 

फॅमिली गेम - एक मां पूरे परिवार को एक साथ बांधकर रखना पसंद करती है और इसमें एक फॅमिली गेम उसकी मदद करे तो वह बेहद खुशी होगी। एक बोर्ड गेम खरीदें और रोजाना रात को पूरा परिवार मिलकर उसे खेलें।

 

कॉफ़ी कप - मदर्स डे के मौके पर पास की गिफ्ट शॉप में मां को समर्पित संदेशों वाला कॉफ़ी कप आपको आसानी से मिल जाएगा। इसमें आपके बजट के अनुसार भी ऑप्शन मिल सकते हैं।