पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर की जांच करके निलंबन झेल रहे चुनाव अधिकारी ने कहा- मैं अंधेरे में खुद के लिए लड़ रहा हूं!

पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर की जांच करके निलंबन झेल रहे चुनाव अधिकारी ने कहा- मैं अंधेरे में खुद के लिए लड़ रहा हूं!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हेलीकॉप्टर की जांच करने के बाद निलंबन झेलने वाले आईएएस अधिकारी का कहना है कि मैं अंधेरे में खुद के लिए लड़ रहा हूं। आईएएस मोहसिन का कहना है कि वो सिर्फ अपना काम कर रहे थे। उन्होंने सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिब्यूनल में इस कार्रवाई के खिलाफ अपील की है। कोर्ट ने निलंबन के आदेश पर रोक लगा दी है।

1996 बैच के कर्नाटक कैटर के अधिकारी मोहसिन ने कहा कि मैंने चुनाव आयोग के किसी दिशा निर्देश का उल्लंघन नहीं किया है। मुझे बिना किसी वजह के दंडित किया गया। आयोग ने मुझे बिना कोई रिपोर्ट दिए हड़बड़ी में निलंबित कर दिया।

गौरतलब है कि ओडिशा के संबलपुर में चुनाव अधिकारी ने पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर की जांच की और वीडियोग्राफी करवाई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस वजह से पीएम मोदी का शिड्यूल 15 मिनट लेट हो गया था।

चुनाव आयोग ने आईएएस मोहसिन के निलंबन आदेश में कहा था कि उन्होंने जांच प्रक्रिया में स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप के नियमों का पालन नहीं किया। आईएएस मोहसिन वहां सामान्य पर्यवेक्षक के तौर पर नियुक्त थे। विपक्ष का कहना है कि ऐसा कोई नियम नहीं है तो एसपीजी सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति की जांच से रोकता हो।